सुरक्षा सप्ताह अभियान के दूसरे दिन एआरटीओ के एन सिंह द्वारा चालकों को पंपलेट देकर यातायात नियमों की पालन करने के लिए किया प्रेरित

0
21

अंबेडकरनगर

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत दूसरे दिन 11 जनवरी से 17 जनवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुरानी तहसील अकबरपुर परिवहन विभाग अभियान चला रही है। सुरक्षा सप्ताह अभियान के दूसरे दिन एआरटीओ के एन सिंह द्वारा चालकों को पंपलेट देकर यातायात नियमों की पालन करने के लिए प्रेरित किया।
सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत आर आई बिपिन रावत के निर्देशानुसार यातायात नियमों की पालना ना करने वाले वाहन चालकों को पंपलेट देकर चेताया गया। यातायात नियमों की पालन हेतू पुलिस चालान काटती है, वहीं इस तरह के तरीकों से उनको नियमों की जानकारी भी दी जा रही है। तरीका कोई भी हो सकता है मकसद सिर्फ वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक और प्रेरित करना है। यातायात प्रभारी सुधांशु वर्मा ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत हर दिन अलग-अलग तरीकों से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। स्कूलों व कालेजों में यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी जाएगी। परिवहन विभाग के कर्मचारी तथा यातायात विभाग के कर्मचारियों द्वारा यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने के लिए वाहन चालकों को यातायात के नियमों के बारे में बताया गया।