स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 अभियान को गति देने के लिए निकायों में नगर पालिका परिषद अकबरपुर क्षेत्र में सफाई अभियान जोरों पर

0
36

अकबरपुर,अंबेडकरनगर।

स्थानीय नगर पालिका परिषद अकबरपुर क्षेत्र में स्वच्छ भारत के तहत सर्वेक्षण अभियान 31 जनवरी तक चलेगा जिसके तहत सभी मार्गो, वार्डो व मोहल्लों में सफाई का कार्य जोरों पर रहेगा।
ज्ञात हो कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 अभियान को गति देने के लिए निकायों में 4 से 31 जनवरी तक बेहतर सफाई के लिए शासन द्वारा निर्देशित किया गया है। इसके पालन में नगर पालिका परिषद अकबरपुर क्षेत्र में अभियान जोरों पर चल रहा है।
इस अभियान का मुख्य उद्देश्य नगर पालिका परिषद अकबरपुर को अच्छा रैंक लाने का है जिसके लिए अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य व चेयरमैन प्रतिनिधि मनोज कुमार गुप्ता लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं। ईओ सुरेश कुमार मौर्य ने नगरवासियों से अपील किया कि अपने आस-पास सड़कों व जल निकासी की नालियों को सभी साथ सुथरा रखे जिससे नगर देखने मंे अच्छा तो लगेगा ही साथ ही संक्रामक बीमारियों से भी निजात मिलेगी। उन्होेने कर्मियों को भी आगाह किया कि सफाई में कहीं भी खामियां मिली तो सम्बंधित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। चेयरमैन प्रतिनिधि मनोज कुमार गुप्ता ने लोगों से सफाई के प्रति सलाह दी। स्वच्छता मिशन के जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन सत्य प्रकाश मिश्रा ने 25 वार्डो के सभासदों को निर्देशित करते हुये कहा कि कही भी गंदगी नहीं मिलनी चाहिए। उन्होने आमजन से शिकायत के बावत स्वच्छता एक्ट के तहत पोर्टल पर आॅनलाइन शिकायत करने की जानकारी दी और यह भी कहा कि जैसे ही शिकायत मिलेगी, उस पर कार्यवाही भी अवश्य की जायेगी।