मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ की एक ब्लाक स्तरीय बैठक हुई सम्पन्न

0
224

अम्बेडकर नगर/जलालपुर: मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ की एक ब्लाक स्तरीय बैठक आज दिनांक 01-10-2022 दिन शनिवार को ग्रांड मैरिज हाल जलालपुर में आयोजित की गई । जिसकी अध्यक्षता जिला महासचिव सलीमुल्लाह हाशमी ने की । मुख्य अतिथि के रूप में मास जिलाध्यक्ष मो0 जियाउद्दीन अंसारी साहब रहे । और साथ में उनकी जिला कमेटी भी मंच पर मौजूद थी। जिसमें शिक्षकों की जिले पर विभिन्न समस्याओं के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।साथ ही साथ ब्लाक स्तर कमेटी का गठन किया गया। जहाँ पर श्री प्रमोद कुमार वर्मा को जलालपुर का ब्लाक अध्यक्ष मनोनीत किया गया । मो0 उर्फी को उपाध्यक्ष, मोहम्मद शकील को महासचिव तथा मोहम्मद आलम, मोहम्मद महताब, मोहम्मद यासिर, मोहम्मद अनीस, दुर्गेश उपाध्याय आदि को भी विभिन्न पद दिए गए।
जिला अध्यक्ष मोहम्मद जियाउद्दीन अंसारी तथा जिला महासचिव सलीमुल्लाह हाशमी ने शिक्षकों से अपनी समस्याएं खुलकर और निडरता पूर्वक बताने को कहा जिसपर सारे शिक्षकों ने खुलकर जिलाध्यक्ष से बात की। सभी शिक्षकों ने खुलकर अपनी समस्याओं को बताना शुरू किया। किसी ने बेसिक से मान्यता प्राप्त मदरसों की समस्या, तो किसी ने स्नातक योग्यता वाले शिक्षकों का पैसा कम आता है पूरा कब मिलेगा?तो किसी ने इस योजना को सांसदों के माध्यम से भविष्य में पंचवर्षीय योजना के रूप में रिन्यूअल कराने की बात कही। तो किसी ने जिन जिन शिक्षकों का पोर्टल पर नाम नहीं है पोर्टल पर नाम जुड़वाने के लिए कहा। कुछ शिक्षकों ने तीखे वार भी किए और कहा कि संगठन भरोसा दिलाए कि संगठन भरोसा नहीं टूटने देगा। तो किसी ने कहा कि संगठन से क्यों जुड़े ? जब संगठन कमजोर है। जब उसी लाइन में अध्यक्ष जी खड़े हैं और उसी में हम भी खड़े हैं तो संगठन से क्यों जुड़ा जाए। इस पर जिला महासचिव सलीमुल्लाह हाशमी ने कहा कि संगठन कभी भी कमजोर नहीं रहा है और ना ही कमजोर है। बल्कि हम शिक्षकों ने ही इन मुसीबतों को जन्म दिया है, यदि हम शिक्षक ऑफिस में खुद ना जाकर संगठन के पदाधिकारियों की सुनते और उनसे अपनी बात रखते तो पूरी तरह से उनका काम कराया जाता। क्योंकि जब आप संगठन को मजबूत करेंगे और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे तो जब अध्यक्ष कोई बात अधिकारी से कहेगा तो समझ लीजिए 400 लोग बात कर रहे हैं इसलिए संगठन को मजबूत करिए।
अंत में जिला अध्यक्ष मोहम्मद जियाउद्दीन अंसारी ने कहा कि आप सब को आज भरोसा दिलाया जाता है कि आपके भरोसे को कभी टूटने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बेसिक मान्यता प्राप्त मदरसों के बारे में कहा कि मैंने बेसिक वालों का काम कराया उनका पैसा मिलना शुरू हो गया उनको पैसा मिल रहा है। जिले में जो स्थाई और अस्थाई मान्यता के प्रपत्र की बात चल रही थी उसको मैंने रोकने का काम किया। उन्होंने कहा कि संगठन कहीं से भी कमजोर नहीं है अगर मुझे जिले से लेकर प्रदेश और देश स्तर तक भी लड़ना पड़ा तो आप लोगों के लिए मैं हमेशा तैयार हूं। परंतु एक शर्त है कि आप लोगों को भी संगठन का पूरी तरह से साथ देना होगा। कहीं से भी किसी के बहकावे में नहीं आना है। स्नातक शिक्षकों का जो पैसा कम आ रहा है मास संगठन जल्द ही उनको दिलवाने का काम करेगा। जिन शिक्षकों का पोर्टल पर नाम नहीं है उनको भी मास संगठन पोर्टल पर अंकित करवाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि अब बिल लेकर आपको जिले तक दौड़ने की जरूरत नहीं है अब आपका काम ब्लॉक स्तर से ही कराया जाएगा। मास जिला अध्यक्ष जियाउद्दीन अंसारी ने बैठक में आए हुए तमाम शिक्षकों का शुक्रिया अदा किया और खासकर जलालपुर ब्लाक के शिक्षकों का आभार प्रकट किया। बैठक में मौजूद जिला अध्यक्ष मोहम्मद जियाउद्दीन अंसारी, जिला उपाध्यक्ष राम बूझ प्रजापति, जिला महासचिव सलीमुल्लाह हाशमी, जिला मीडिया प्रभारी मोहम्मद सलमान, जलालपुर ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद वर्मा, बसखारी ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद निजाम खान, भियांव ब्लॉक अध्यक्ष मकसूद आलम, मोहम्मद इकरार, शकील अहमद, मजहर रब्बानी, अब्दुल रब, मोहम्मद नसीम, मोहम्मद साजिद, मुन्ना कुमार , प्रमोद सिंह, अली अकबर, शैलेंद्र कुमार, मोहम्मद जुबेर, विक्की सिंह, फुजैल अहमद, अनुराग सिंह, मोहम्मद आलम, मोहम्मद इरफान, सिराज मेहंदी ,फखरे अब्बास, नूर आलम, जफर मोहम्मद, मोहम्मद अनीस, रमेश कुमार, सोहेल असगर, मोहम्मद सलमान, इम्तियाज अहमद, शब्बीर अहमद, मोहम्मद सिद्दीकी, मोहम्मद रहमान, आदि शिक्षक मौजूद रहे।

In