केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) बोर्ड ने शुक्रवार के 10वीं व 12वीं के रिजल्ट घोषित किए ।

0
402

आजमगढ़/केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) ने शुक्रवार के 10वीं व 12वीं के नतीजे घोषित किए । यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल के टॉप की सूची में इस बार भी छात्रों का जलवा रहा । यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल के कार्तिक उपाध्याय ने 12वीं में 80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में टॉपर किए। वहीं महविश खान 73.6 प्रतिशत और तमसील इमरान 65 प्रतिशत अंक के साथ क्रमशरू दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर सुबह से ही छात्रों में उत्सुकता देखने को मिली। नतीजे जानने के लिए बहुत से छात्र विद्यालय पहुंच गए तो वहीं ज्यादातर छात्र मोबाइल व कंप्यूटर पर जुटे नजर आए। सुबह 10 बजे के लगभग 12वीं का परीक्षा घोषित किया गया।

 

वही टॉप-10 की सूची जारी की। इसमें इस बार भी छात्राओं की अपेक्षा छात्रों की संख्या ज्यादा रही। पहले स्थान यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल के आयुष कुमार यादव 87 प्रतिशत दूसरे स्थान पर पूनम प्रजापति 80.8 प्रतिशत तीसरे स्थान पर अंशिका गुप्ता 79.4 प्रतिशत पाकर यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल के साथ-साथ अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के लिए जिले में 4682 परीक्षार्थी पंजीकृत थे यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल के मैनेजर अब्दुल्ला ने कहा कि परीक्षा में यदि कम अंक मिलता है तो उससे चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जीवन में सफलता के बहुत अवसर मिलते हैं। अभिभावकों को भी चाहिए कि वे कम अंक पाने पर बच्चों के हौसले को बढ़ाएं। आगामी परीक्षा में बेहतर करने का प्रयास करने की सलाह दें।

In