जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता में लालगंज तहसील मैं समाधान दिवस संपन्न हुआ

0
123

आजमगढ़ 16 जुलाई– जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता में तहसील लालगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।इस  अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है।

इस अवसर पर कुल 188 मामले आये, जिसमे से 16 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 172 मामलों का निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व विभाग के 110, पुलिस विभाग के 31, विकास विभाग के 12, स्वास्थ्य विभाग के 01, समाज कल्याण के 04 एवं अन्य के 30 मामले शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत गुणवत्तायुक्त निस्तारित करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्याओं का वास्तविक निस्तारण कर दें।

इसी के साथ ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा तहसील परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर एसडीएम लालगंज सुरेन्द्र नाथ तिवारी, तहसीलदार लालगंज शैलेन्द्र सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 वीरेन्द्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी मोती लाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार मौर्य सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे

ब्यूरो चीफ आजमगढ़ की रिपोर्ट

In