अम्बारी/आज़मगढ़ रेलवे पटरियां मजबूत कर ट्रेन की गति बढ़ाने की प्रक्रिया जारी,सभी ट्रेन अपने नियमित समय पर चलाने का प्रयास

0
103

अंबारी,आजमगढ़। प्लेटफार्म पर भी लम्बी दूरी की ट्रेनें 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सके , इसके लिए रेलवे विभाग द्वारा कार्य शुरू ही चुका है। बड़ी बड़ी मशीनों के द्वारा पटरियों को हटाकर दुबारा से लगाया जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि,इस दौरान कोई भी ट्रेन निरस्त नहीं रहेगी।
फूलपुर तहसील क्षेत्र अंबारी स्थित दीदारगंज रोड के प्लेटफार्म की पटरियों को मजबूत कर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने का प्रयास शुरू हो गया है। बुधवार की शाम से मंडल इंजीनियर ए के सिंह के निर्देशन में कार्य शुरू हुआ। रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अनुसार कार्य पूरा होते ही लंबी दूरी की ट्रेनें
तेज गति से चलने लगेंगी। इसके अलावा विभाग द्वारा यात्रियों को कई सुविधाएं भी दी जाएंगी। रेलवे विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्य को देखने के लिए काफी संख्या में क्षेत्रीय लोग पूरा दिन देखते रहे। हर किसी के अंदर एक ही बात की चर्चा चल रही है कि क्या यहाँ लम्बी दूरी की ट्रेनों का ठहराव भी होगा, क्या प्लेटफॉर्म ऊँचा भी किया जाएगा, रेलवे विभाग द्वारा दीदारगंज रोड रेलवे स्टेशन को और कौन-कौन सी सुविधाएं मिलेंगी।
आइये जानते है कि ,क्या कहते हैं जिम्मेदार अधिकारी
इस पर विस्तृत से(बा.) मंडल इंजीनियर ए के सिंह ने बताया कि ट्रेन की स्पीड बढ़ाने के लिए यह कार्य हो रहा है। अभी तक प्लेटफार्म पर ट्रेनें काफी धीमी गति से चल रही थी। कार्य पूरा होने पर 110 की स्पीड से ट्रेन चल सकेंगी।
स्टेशन अधीक्षक सतीश कुमार का कहना है कि कार्य के दौरान सभी ट्रेनें अपने नियत समय से चलेंगी। जब तक कार्य होगा,तब तक अवरोध ना हो इसके लिए ट्रेनों को क्रासिंग दिया जाएगा।