कोई भी पात्र लाभार्थी योजना का लाभ पाने से वंचित न रह पाए:जिलाधिकारी

0
43

जौनपुर :- जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में शिया इंटर कॉलेज के सभागार में जनपद के समस्त इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यो की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के बारे में चर्चा करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने बताया कि माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 06 एवं कक्षा 09 में पढ़ने वाली पात्र बच्चियों के फार्म मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत ऑनलाइन कराए जाने हैं। जनपद का लक्ष्य 44000 है। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र लाभार्थी योजना का लाभ पाने से वंचित न रह पाए। सत्र का अंतिम समय निकट है तत्काल पात्र लाभार्थियों के फार्म ऑनलाइन करा दिए जाएं।
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत विद्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी द्वारा जारी वार्षिक कैलेंडर में माह के द्वितीय, चतुर्थ, बुधवार को विद्यालयों में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जायेंगी साथ ही राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले साप्ताहिक कार्यक्रम में 21 जनवरी 2019 को जनपद के सभी विद्यालयों में सुबह प्रभातफेरी और रैली निकाली जायेगी। 22 जनवरी 2020 को जनपद के सभी विद्यालयों में बच्चियों की खेलकूद प्रतियोगिता, पोस्टर, स्लोगन, वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जानी है जिसमें विजेता प्रतिभागियों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा साथ ही अच्छा कार्य करने वाले प्रधानाचार्य एवं बच्चों को भी जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। जिन बच्चों के स्लोगन अच्छे होंगे या पोस्टर प्रतियोगिता में थीम अच्छी होगी उनका जनपद में पोस्टर और स्लोगन छपवाया/पेंटिंग कराया जाएगा