एसडीएम रवि कुमार की अगुवाई में हुई कार्यवाई कर अतिक्रमण हटाया गया, ग्रामीणों ने तहसील दिवस पर की थी शिकायत

0
37

आजमगढ़ /निजामाबाद के इब्राहिमपुर गांव स्थित पोखरी की जमीन पर वर्षाे पुराने अतिक्रमण को प्रशासन ने अपनी पूरी मशीनरी लगाकर अतिक्रमणकारियों से शुक्रवार की देररात को मुक्त करा लिया। इस मौके पर एसडीएम रवि कुमार देररात्रि तक डटे रहे और चेतावनी दिया कि पोखरे या ग्राम समाज की किसी भूमि पर अतिक्रमण किया गया तो अतिक्रमणकरियों की खैर नहीं हागी। वहीं स्थानीय लोगों ने मांग किया है कि उक्त पोखरे को अमृत सरोवर योजना के तहत कायाकल्प कराया जाए ताकि शासन की महत्वपूर्ण योजना का लाभ ग्रामीणों को मिल सकें। बताते चले कि इब्राहिमपुर गांव निवासी अभिषेक सिंह पुत्र विश्वनाथ सिंह व जगन्नाथ बरनवाल पुत्र स्व. कन्हैया लाल बरनवाल द्वारा निजामाबाद तहसील दिवस में 21 मई 2022 को सम्पूर्ण समाधान दिवस में अतिक्रमण से संबंधित पत्रक देकर गाटा संख्या 251 रकबा 0.36 हे0 (लगभग 13 बिस्वा) के पोखरे को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग की थी। जिसके अनुपालन में पूर्व में 1 जून 2022 को तहसीलदार शैलेन्द्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व टीम पुलिस बल के साथ इब्राहिमपुर पहुंची थी और अतिक्रमण के कुछ ही हिस्से को मुक्त करा पाई थी। जिसके बाद शिकायतकर्ता अभिषेक सिंह पुत्र विश्वनाथ सिंह व जगन्नाथ बरनवाल पुत्र स्व. कन्हैया लाल बरनवाल ने पुनः डीएम से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को एसडीएम निजामाबाद रवि कुमार के नेतृत्व में नायब तहसीलदार शिव शंकर पटेल, कानूनगो सूर्यनाथ पांडेय, लेखपाल देवेन्द्र नाथ मिश्रा मौके पर दब-बल के साथ पहुंचे और अतिक्रमण को बुल्डोजर से ध्वस्त कर पोखरे को मुक्त कराया। इस मौके पर एसडीएम रवि कुमार ने कहाकि शासन की मंशा है कि पोखरे या सरकारी भूमि पर किसी तरह का कोई अतिक्रमण न हो। अतिक्रमणकारी चाहे जो हो उसे चिन्हित कर प्रशासन सख्त कार्यवाही करेगा।

इस मौके पर एसडीएम ने ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि को पोखरे के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करने की बात कही। इस मौके पर पहुंचे शिकायतकर्ता ने अतिक्रमणमुक्त हुए पोखरे पर अमृत सरोवर योजना के तहत कायाकल्प कर गांव का विकास किए जाने की मांग की है। उन्होंने आगे कहाकि गांव के विकास के लिए आगे भी वे अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे। एसडीएम की अगुवाई में हुए इस कार्यवाही से जहां अतिक्रमणकारियों में दहशत व्याप्त है वहीं गांव के विकास चाहने वाले इस कार्यवाही को सराह रहे है।इ

स मौके पर एसडीएम निजामाबाद रवि कुमार, नायब तहसीलदार शिव शंकर पटेल, कानूनगो सूर्यनाथ पांडेय, लेखपाल देवेन्द्र नाथ मिश्रा सहित स्थानीय थाना पुलिस भी मौजूद रही।