अगले हफ्ते से शुरू होगी इस रूट पर वंदे भारत की एक और नई ट्रेन

0
78

नई दिल्ली -नई वंदे भारत को दिल्ली- जयपुर रूट पर चलाया जाने वाला है, रिपोर्ट्स द्वारा इसे मार्च 2023 के तीसरे हफ्ते में शुरू क‍िये जाने की संभावना है।
देश में बहुत से लोग है जो ट्रैन से सफर करते है और इसीलिए भारतीय रेलवे की तरफ से यात्र‍ियों को द‍िन पर द‍िन नई सहूल‍ियतें दी जा रही है। ऐसे मे जब से वंदे भारत ट्रेनों का संचालन सरकार की तरफ से क‍िया जा रहा है तब से लोगों को सफर में कम समय लग रहा है।
वही प‍िछले द‍िनों खबर आई थी क‍ि सरकार 2024 तक 67 वंदे भारत ट्रेनों का संचालन करेगी और इस समय अलग-अलग रूट पर कुल 10 वंदे भारत ट्रेनों का संचालन अभी तक क‍िया जा रहा है। अच्छी खबर ये है कि अब रेलवे 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू करने के ल‍िए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।
उत्तर पश्‍च‍िम रेलवे की तरफ से इस जारी अधिसूचना के अनुसार, जल्द ही नई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत को दिल्ली- जयपुर रूट पर चलाया जाने वाली है। रिपोर्ट्स द्वारा इसे मार्च 2023 के तीसरे हफ्ते में शुरू क‍िये जाने की संभावना है।
साथ ही उम्मीद ये भी कि जा रही है क‍ि इस ट्रेन को इस महीने कि 20 मार्च के बाद संचालित क‍िया जाने वाला है और द‍िल्‍ली और जयपुर के बीच इस वंदे भारत के चलने से बहुत से लोगों को यात्रा करने में बेहद कम समय लगेगा और इसके शुरू होने के बाद द‍िल्‍ली से देहरादून पहुंचने में मात्र 1 घंटा 45 मिनट का समय लगेगा।

के मास न्यूज़ – रिपोर्टिंग काजल

In