आजमगढ़ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी गैस एजेन्सी संचालकों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

0
40

आजमगढ़:- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी गैस एजेन्सी के संचालकों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी गैस एजेन्सियों को अपने गैस भण्डारण स्थल पर सुरक्षा के सभी मानकों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। सुरक्षा मानकों में मुख्य रूप से अग्नि शमन उपकरणों को मानक अनुसार स्थापित किये जाने तथा उनकी क्रियाशीलता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित गैस एजेन्सी संचालकों को यह निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्रान्तर्गत अग्निशमन अधिकारी से तत्काल सम्पर्क कर अग्निशमन उपकरणों को मानक अनुरूप स्थापित करें एवं उनकी क्रियाशीलता सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी को निर्देश दिये कि उपरोक्तानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने गैस एजेन्सियों को विशेष रूप से आगाह किया कि वे अपने गैस भण्डारण स्थल से ही उपभोक्ताओं को होम डिलीवरी के माध्यम से गैस की आपूर्ति सुनिश्चित करें, किसी भी परिस्थिति में घनी आबादी के मध्य से गैस सिलेण्डरों को रखकर वितरण की कार्यवाही न की जाय। ऐसा करते हुए पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में उपस्थित संचालकों द्वारा बताया गया कि होम डिलीवरी की माध्यम से गैस आपूर्ति के समय कुछ उपभोक्ताओं द्वारा गैस सिलेण्डरों को सील खोलकर चेक नही करने दिया जाता है, इस संबंध में जिलाधिकारी ने जन सामान्य से अपेक्षा किया है कि गैस एजेन्सी के हाकरों द्वारा उनके घरों पर गैस सिलेण्डर पहुचाये जाने पर उन्हें अनिवार्य रूप से लीकेज/वाल आदि चेक कराकर ही प्राप्त करें। यदि किसी उपभोक्ता द्वारा ऐसा करने से मना किया जाता है तो उन्हें गैस की आपूर्ति नही की जायेगी, साथ ही उनके कनेक्शन निरस्त करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, संबंधित गैस एजेन्सियों के मालिक उपस्थित रहे।