पुलिस अधीक्षक ने बताया अपराधी प्रवृत्ति का है एहसान खान, दर्ज है दर्जनों मुकदमे

0
73

आजमगढ़ दलित उत्पीड़न के विरोध में गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो गांव में धरना दे रहे आजाद समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एहसान खान सहित 15 लोगों को पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस विभाग द्वारा जारी किए गए एक ऑडियो में एहसान खान द्वारा धरना के एवज में 20 लाख रुपए और एक कार की मांग की जा रही है।
बता दें कि आजाद समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता के नेतृत्व में गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो गांव में दलित उत्पीडन के खिलाफ धरना दिया जा रहा था। यह लोग विवादित भूमि पर आंबेडकर प्रतिमा रखने का लोग प्रयास कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस से लोगों ने बदसलूकी की। एक पुलिस कर्मी का गमछा से गला घोंटने का प्रयास किया तथा सरकारी कार्य में बाधा डाला। महिला थाना प्रभारी को जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप है।
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि एहसान खान एक अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है, पूर्व से ही उसके खिलाफ 22 अभियोग पंजीकृत थे, जिसमें कई अभियोग दलित उत्पीड़न के भी हैं। एक दलित महिला की जमीन कब्जाने उसके साथ छेड़छाड़ करने, पूर्व में पुलिस चौकी फूकने व तोड़फोड़ करने व धारा 144 crpc व कोविड के नियमों के उल्लंघन, महामारी एक्ट से संबंधित तमाम अभियोग में वांछित था।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वह कुछ बाहरी व स्थानीय लोगों को बहका कर बिना अनुमति के ग्राम समाज की जमीन पर धार 144 crpc व कोविड के नियमो का उलंघन कर धरना प्रदशर्न कर रहा था। धरना समाप्त करने के लिए वह पैसा व एक महंगी कार की मांग कर रहा था। उसे व उसके साथियों की उक्त आरोपों में गिरफ्तारी कर उन्हें न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।