दो शिक्षक पर फर्जी मामला दर्ज रिश्वत देकर बने थे शिक्षक

0
82

केमास न्यूज़/बीएड के फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक की नौकरी पाने वाले दो लोगों के खिलाफ फूलपुर कोतवाली में सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई।
आजमगढ़ जिले में बीएड के फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक की नौकरी पाने वाले दो लोगों के खिलाफ फूलपुर कोतवाली में सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई।
बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक की नौकरी करने वाले दो लोगों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच कराई गई। इन मामलों में फूलपुर तहसील क्षेत्र के आंधीपुर निवासी नम्रता यादव पुत्री राजकुमार एवं इसी क्षेत्र के बनबीरपुर प्राथमिक विद्यालय पर तैनात शिक्षक अजय कुमार सिंह पुत्र श्याम सिंह निवासी जनपद मथुरा द्वारा लगाए गए बीएड के शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए। मामले को संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने शुक्रवार को दोनों शिक्षकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। इस कार्रवाई से शिक्षा जगत में हड़कंप मचा हुआ है। बताते चले कि टीचर की नौकरी पाने के लिए बहुत से लोगों ने बीएड का फर्जी अंकपत्र व प्रमाण पत्र बनवा लिया था इसके आधार पर उन्हें नौकरी तो मिल गयी थी लेकिन जब प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया गया तो सारी पोल खुल गयी। मुकदमा दर्ज होने के साथ ऐसे फर्जी शिक्षकों से वेतन की रिकवरी भी की जाती है।