धोखाधड़ी करने वाला वांछित एक नफर अभियुक्त गिरफ्तार

0
182

1-पूर्व की घटना/इतिहास का विवरण – दिनांक 08.09.2020 को को वादी प्रवीण कुमार पुत्र मोतीलाल साकिन फत्तनपुर थाना निजामाबाद आजमगढ़ उपस्थित थाना आकर तहरीर दिये कि अभियुक्तगण आरिफ उर्फ मुन्ना पुत्र मजीद आदि 03 नफर द्वारा प्रार्थी के साथ धोखाधड़ी करके प्रार्थी के परिजनो का फर्जी कूटरचित रेलवे टिकट बनाना व प्रार्थी द्वारा इस सम्बन्ध में पूछने पर प्रार्थी को भद्दी भद्दी गाली देने के सम्बन्ध में दाखिल किये कि दाखिला तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 160/20 धारा 416,418,419,420,467,468,504 भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया।
2. गिरफ्तारी का विवरण – श्रीमान् पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उक्त मुकदमें अभियुक्तगण के गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया आदेश के अनुपालन में श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक नगर महोदय व श्रीमान क्षेत्राधिकारी सदर महोदय के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक निजामाबाद अनवर अली खांन के कुशल नेतृत्व में उ0नि0 रत्नेश कुमार दुबे मय हमराहीयान के मुकदमा उपरोक्त में वांछित अभियुक्तगण के घर व सम्भावित स्थानो पर लगातार दबिश दी जा रही थी कि मुखबिर खास ने सूचना दिया कि साहब जो व्यक्ति फर्जी टिकट बनाकर लोगो से ज्यादा पैसा लेता है तथा आपके मुकदमे में वांछित है अभी-2 मैने उसको फरिहा चौक के पास स्थित दुकान को खोलते हुए देखा है अगर आप जल्दी करें तो पकड़ा जा सकता है। मुखबिर खास की सूचना पर विश्वाश करके मय उ0नि0 मय हमराहियान के मुखबिर के बताए स्थान पर रवाना हुए कि हम पुलिस वालो को अचानक दुकान पर देखकर उक्त व्यक्ति भागना चाहा तो उक्त व्यक्ति को दुकान छोड़ने से पहले पकड़ लिया गया पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम मो0 आरिफ उर्फ मुन्ना पुत्र मजीद निवासी चकिया निजामाबाद जनपद आजमगढ़ बताया व उक्त व्यक्ति के दुकान से एक अदद प्रिंटर EPSON कम्पनी का व एक अदद मानीटर L.E.D IBALL कम्पनी का व दो की-बोर्ड एक DELL कम्पनी का व एक Circle कम्पनी का एक अदद लैपटाप लोनोवो कम्पनी का व एक माउस जो Circle कम्पनी का बरामगद हुआ। आरिफ उर्फ मुन्ना को उसके अपराध का बोध कराते हुए बरामदशुदा प्रिंटर, मानीटर, की-बोर्ड व लैपटाप माउस को कब्जा पुलिस में लेकर एक सफेद कपड़े में रखकर सीलकर सर्वमुहर कर नमूना मोहर तैयार कर व बरामदशुदा सामानो की फर्द बनाकर अभियुक्त के हस्ताक्षर कराते हुए समय 09.30 बजे करीब गिरफ्तार कर मा0न्यायालय चालान किया गया।

3. पूछताछ विवरण – गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा कूटरचित रेलवे टिकट बनाने के सम्बन्ध में पूछा गया तो बता रहा कि साहब मै रेलवे टिकट बनाने के नाम पर धोखाधड़ी कर अपना रोजगार चलाता हूँ, तथा अपना जूर्म कबूल कर रहा है।
अपराध का तरीका- रेलवे टिकट के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करना
पंजीकृत अभियोग – मु0अ0सं0 160/20 धारा 416,418,419,420,467,468,504 भादवि थाना निजामाबाद आजमगढ़
गिरफ्तार अभियुक्त – मो0 आरिफ उर्फ मुन्ना पुत्र मजीद सा0 चकिया थाना निजामाबाद आजमगढ़
बरामदगी – एक अदद प्रिंटर EPSON कम्पनी का व एक अदद मानीटर L.E.D IBALL कम्पनी का व दो की-बोर्ड एक DELL कम्पनी का व एक Circle कम्पनी का एक अदद लैपटाप लोनोवो कम्पनी का व एक माउस जो Circle कम्पनी का बरामगद हुआ
गिरफ्तार करने वाली टीम –
1. उ0नि0 श्री रत्नेश कुमार दूबे चौकी प्रभारी फरिहां थाना निजामाबाद, आमजगढ
2. का0 सन्तोष कुमार गुप्ता, थाना निजामाबाद, आमजगढ
3. का0 रोहित कुमार , थाना निजामाबाद, आमजगढ

अनवर अली खाँ
प्रभारी निरीक्षक
थाना – निजामाबाद,आजमगढ़