समाजवादी पार्टी कार्यालय पर नाई समाज और पिछड़े समाज के हित में किया गया सम्मेलन

0
27

आजमगढ़ नाई समाज एंव पिछड़े वर्गों का हित समाजवादी पार्टी की सरकार में ही सुरक्षित है। उक्त विचार समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव संजय सविता ने सपा कार्यालय पर आयोजित समाजवादी नाई सविता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया। सविता ने कहा कि नाई सविता समाज और पिछड़ी जातियों को सम्मान और स्वाभिमान के साथ राजनैतिक भागीदारी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में ही मिला।सविता ने नाई समाज का आह्वान किया कि लामबंद होकर 2022 में प्रदेश की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकें और अखिलेश यादव के नेतृत्व में सराकर बनवाये तभी जननायक कर्पूरी ठाकुर का सपना साकार होगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता रामनाथ शर्मा एवं संचालन कमलेश आर्य ने किया। सर्वप्रथम जननायक कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर मुख्य अतिथि द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए नवल किशोर शर्मा ने कहा कि भाजपा और योगी सरकार पर्दें के पीछे पिछड़ी जातियों को मिलने वाले आरक्षण को समाप्त कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा नाई, बरई, लोहार, चौहान, तेली, राजभर जैसी सैकड़ों पिछड़े समाज के लोगों को जातीय पेशों में धकेलने का कुचक्र रच रही है। जिससे सावधान होना है।
पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने कहा कि पिछड़े वर्गों के हितों पर योगी और मोदी सरकार कुठाराघात कर रही है। चावल और गेहूॅ बांट कर मॅहगाई को चरम पर पहुचाने का काम भाजपा ने किया है। कमाने खाने वाला मध्यम वर्गीय समाज आज मॅहगाई की मार से परेशान है। उन्होंने आह्वान किया कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में पिछड़े समाज को लामबंद होकर सरकार बनवाना होगा।
स0पा0 नेता कमलेश आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार पूॅजीपतियों के हितों में काम कर रही है और वह मनमाने ढंग से मॅहगाई बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछड़े और दलित समाज को हासिये पर डालने के लिए भाजपा षड़यंत्र कर रही है, जिससे सतर्क रहना होगा और भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने से ही दलितों, पिछड़ों का भला होगा।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी नाई समाज के सम्मान और स्वाभिमान पर ऑच नहीं आने देगी।
जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि आजमगढ़ जनपद में पिछड़े समाज के हितों के लिए समाजवादी पार्टी हमेशा संघर्ष करती रही है और नाई समाज के हितों के लिए सदैव तत्पर रहेगी।
कार्यक्रम को डा0उमेश शर्मा, सचिन शर्मा, नीरज शर्मा, संतोष शर्मा, पूर्व विधायक बेचई सरोज, पूर्व एम0एल0सी0 कमला प्रसाद यादव, जयराम सिंह पटेल, प्रेमा यादव, हरिप्रसाद दूबे, डा0प्रमोद शर्मा, चन्द्रिका शर्मा, सुबाष शर्मा ने सम्बोधित किया।