यूक्रेन और रूस के बीच शुरू हुए युद्ध में 15000 हजार फंसे छात्र-छात्राएं

0
93

देश ही नहीं पूरी दुनिया में दहशत फैला दी है। यूक्रेन पर रूस के हमले की आंच यूपी तक आ पहुंची है। यूक्रेन और रूस के बीच छिड़े युद्ध के चलते प्रदेश के कई छात्र-छात्राएं यूक्रेन में ही फंस गए हैं। यूक्रेन में फंसे छात्रों में जौनपुर की एक बेटी भी हैं। जौनपुर की बेटी चार वर्ष पहले यूक्रेन में डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए गई थीं। रूस-यूक्रेन के बीच जंग छिड़ते ही जौनपुर के यह परिवार के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं। यूक्रेन और रूस के युद्ध को देखते हुए परिवार वालों ने अपनें बेटी से फोन पर बातचीत की तो बेटी ने वहां का भयावह मंजर बताया। जौनपुर की बेटी सुरक्षा को लेकर पीड़ित परिवार में चिंता बढ़ गई है।

जौनपुर के खेतासराय क्षेत्र के शाहापुर गांव निवासी डॉक्टर गजेंद्र पांडेय की पुत्री गरिमा पांडेय।वह इस समय यूक्रेन के डेनिप्रो यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस चतुर्थ वर्ष की छात्रा है। यूक्रेन पर हमले की खबर से माता-पिता समेत अन्य परिजन चिंतित हैं। हर समय उसके कुशल क्षेम के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। पिता गजेंद्र पांडेय ने भारत सरकार से बेटी समेत अन्य भारतीय क्षेत्रों को सुरक्षित लाने की मांग की है।
BITE परिजन पिता
BITE माता यूक्रेन में फंसी गरिमा पांडेय के परिजनों ने बताया कि बचपन से ही उनकी बेटी डॉक्टर बनना चाहती थी। इसलिए एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए चार वर्ष पहले यूक्रेन गई थी। इस समय युद्ध के कारण बेटी विदेश में फंसी हुई है। परिजनों ने बताया कि पिछले आठ महीने पहलें उनकी बेटी घर आयीं थी ।
BITE भाई
FVOL जौनपुर के बेटी गरिमा पाण्डेय का अपनें वतन लौटने का राह पीड़ित परिवार के साथ पूरा जनपद कर रहा है । हर कोई भगवान से प्रार्थना कर रहा है कि जौनपुर की बेटी सकुशल अपनें वतन भारत लौट आयें ।
संवाददाता संजय कुमार गौतम

In