लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित वरिष्ठ समाजसेवी एवं बसपा सदर विधानसभा 366 के सक्रिय कार्यकर्ता श्रद्धेय रामधनी बौद्ध ने लीअन्तिम सांस

0
154

 

जौनपुर-
जिले के थाना सराय ख्वाजा क्षेत्र अंतर्गत सिद्धार्थनगर (लपरी) के वरिष्ठ समाजसेवी व सदर विधानसभा 366 के सक्रिय कार्यकर्ता रामधनी बौद्ध कि लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित होने के कारण आज सुबह लगभग 4:00बजे उनकी मृत्यु हो गई । सुचना मिलते ही आसपास के क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी।
आपको बता दें कि वरिष्ठ समाजसेवी व बसपा 366 सदर विधानसभा सक्रिय कार्यकर्ता रामधनी बौद्ध अपने जीवन काल में गरीबों तथा सर्व समाज के लोगों के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते थे तथा गरीब तथा पीड़ित व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या को सुलझाने तथा न्याय दिलाने तक हर संभव मदद करने में सदैव तत्पर रहते थे , कई बेघर गरीबों को आवास, गरीब परिवार की लड़की की शादी में सहयोग करना तथा सिद्धार्थ नगर में बौद्ध विहार के लिए भूमि मुहैया करवाने , न्याय के लिए शासन प्रशासन तक उनकी आवाज को पहुंचाने तथा न्याय दिलाने जैसे अनेकों कार्य उन्होंने क्षेत्र में कर लोगों की मदद की है। विगत कई माह से कैंसर से पीड़ित होने के कारण आज उन्होंने आखिरी सांस ली। जिसकी सूचना मिलते ही आस – पास के क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई‌। ग्रामीणों तथा क्षेत्र के लोगों के द्वारा बुध विहार सिद्धार्थनगर में  बौद्ध रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कर लोगों ने श्रद्धांजलि दी जिसमें समस्त क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

 

In