बच्चों के स्वास्थ्य संग खिलवाड़ प्लास्टिक के गिलास में परोसा जा रहा है गर्म दूध।

0
435

लालगंज (आजमगढ़):- लालगंज शिक्षा क्षेत्र के सिधौना पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर बच्चों को प्लास्टिक के गिलास में गर्म दूध दिया जा रहा है।

जहां एक ओर प्रदेश सरकार प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है वहीं पर इस विद्यालय में बच्चों को प्लास्टिक के गिलास में दूध दिया जा रहा है। और बच्चों के सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

सरकार के आदेशों को ताक पर रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं शिक्षा विभाग के अधिकारी और अध्यापक।

इस मामले पर जब खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार चौबे जी से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि दूध तो स्टील के गिलास में ही देना है लेकिन अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं आया है कि दूध किसमें देना है।

अब देखने वाली बात होगी कि शिक्षा विभाग के अधिकारी इस पर क्या कार्रवाई करते हैं सरेआम प्रदेश सरकार के आदेशों को ताक पर रखा जा रहा है।

जहां पूरे उत्तर प्रदेश में प्लास्टिक को प्रतिबंधित कर दिया गया वहीं पर बच्चों को प्लास्टिक के गिलास में दूध देकर उनके सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और योगी सरकार के आदेशों का मजाक बनाया जा रहा है। कोई फर्क नहीं पड़ता इस प्रकार के प्रधानाध्यापक और वहां के अध्यापकों को शिक्षा विभाग को पूरी जानकारी मामले की रहती है लेकिन वह भी कार्रवाई करने से कतराती है।