मां के रोटी के कार्यशाला का हुआ उदघाटन।

0
98

आजमगढ़। फूलपुर फिल्म अभिनेत्री शबाना आज़मी के प्रयास से मिजवा वेलफेयर सोसायटी द्वारा संचालित फूलपुर के कैफी आजमी रोड के सामने महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के उदेश्य से मां की रोटी की स्थाई कार्यशाला का उदघाटन किया। इसी दौरान वक्ताओं ने मां की रोटी के कार्यशाला खुलने पर सराहनीय कदम बताया। कार्यक्रम मुख्य अतिथि उपायुक्त स्वतः रोजगार, अखिलेश तिवारी फिल्म अभिनेता इम्तियाज हुसैन, बीडीओ बाबूराम पाल, डाक्टर मो,अजीम ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की शुरुआत प्रगतिशील शायर कैफी आजमी और उनकी पत्नी शौकत कैफी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। इसके बाद अतिथियों ने फीता काटकर मां की रोटी के कार्यशाला के उदघाटन किया ।

अभिनेता इम्तियाज़ हुसैन ने कहा की मै आज़मगढ़ का रहने वाला हूँ, मेरे वालिद से कैफी साहब से अच्छे सम्बंध थे। पांच साल की उम्र मे मुम्बई चला गया था। कैफी साहब और शबाना आजमी हमेशा महिलाओं की तरक्की की चिन्ता रही है। आज महिलाओ को आत्म निर्भर करने के लिये मां की रोटी की कार्य शाला खुली है। यह सराहनीय कार्य है।
बीडीओ बाबूराम पाल ने कहा की क्षेत्र मे इसकी आवश्यकता थी। यह बेहतरीन शुरुआत है । स्वतः रोजगार उपायुक्त अखिलेश तिवारी ने कहा की कैफी साहब की परिकल्पना के तहत यह मां की रोटी की कार्यशाला की शुरुआत किया गया । इससे स्वयं सहायता की महिलाये आत्मनिर्भर होगी। सरकार भी महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिये कई कार्यकम चला रही है। उन्होने इस कार्यशाला मे सहयोग करने का आश्वसन दिया। संचालन राजेश यादव ने किया। मिजवा सोसायटी के फील्ड मैनेजर आशुतोष त्रिपाठी ने सभी का आभार प्रकट किया।

इस मौके पर मां की रोटी के संचालक मनोज कुमार प्रजापति, पंकज चतुर्वेदी, लल्लन प्रज्ञा सिंह, संयोगिता जय किशन, संतोष कुमार, जय प्रकाश दिनेश यादव, शाह आलम, शीरीन फातिमा, गोपाल सुवेदी थे।

In