नल से जल का प्रयास, अब न्यायालय पर ही विश्वास

0
96

नई दिल्ली -जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दिल्ली में बहुत सी ऐसी जगह हैं जहाँ पर पानी को एक बहुत बड़ी समस्या के रूप में देखा जा सकता हैं।

साथ ही दिल्ली के इन नगरो में जैसे कि-प्रेम नगर, नेहरू नगर, अम्बेडकर नगर पार्क, नेपाली मंदिर, गुलशन चौक, गायत्री कॉलोनी, होली चौक, पंजाबी बस्ती,शिव मंदिर झंडेवालान चौक, कुंवरसिंह चौक, व बलजीत नगर में पानी कि कितनी बड़ी समस्या हैं ये किसीसे छुपी नहीं हैं।
वही _टीम फाटक संघर्ष समिति_ (रजि.) इन नगरो में नल से जल देने का प्रयास करने में पूर्ण रूप से जुटी हुई हैं।
वही इन्होने ये भी कहाँ नल से जल का प्रयास अब न्यायालय पर ही विश्वास
साथ ही इस संघर्ष समिति ने लिखित रूप से एक पर्चा भी लोगो को देते हुए अपने साथ जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि पानी कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द हो सके।
वही जनता कि समस्याओ को मध्यनजर रखते हुए उन्होंने लिखा : जब जब चुनाव आता हैं सभी राजनीतिक डाल नल से जल देने को चुनावी मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ते हैं और जैसे ही चुनाव ख़तम हो जाता हैं उसके बाद हमारी समस्या फिर से जस कि तस नज़र आने लगती हैं।
साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि विगत 2020 के विधानसभा चुनाव में हमारे विधायक जी ने जनता से वायदा किया था कि, चुनाव जितने के 3-6 महीने के अंदर नल से जल कि व्यवस्था कि जाएगी। परन्तु आज लगभग ढ़ाई वर्ष बीत जाने के बाद भी क्षेत्रीय जनता टैंकर से पानी भरने पर मजबूर हैं।
ऐसे में जनता की परेशानी को देखते हुए इस गंभीर समस्या के निदान के लिए टीम फाटक संघर्ष समिति ने जनहित याचिका के माध्यम से माननीय उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया हैऔर प्रेम नगर अंडरपास की तरह माननीय न्यायालय के आदेश से इस गंभीर समस्या के निदान के लिए संघर्ष करने का निर्णय लिया है।
साथ ही समिति ने लोगों से यह भी आग्रह किया कि आइये हम और आप एकजुट होकर अपनी गंभीर समस्या के निदान के लिए संघर्ष का हिस्सा बनें और आगामी किसी भी चुनाव में आप नेताओं से किसी भी समस्या पर डट कर बात करें न कि उनकी हाँ में हाँ मिलाएं टीम फाटक समिति हमेशा अपनी क्षमता अनुसार आपकी सेवा में तत्पर हैं।
वहीं पानी की समस्या का समाधान करते हुए समिति ने कहा ” पानी की समस्या का तभी है हल जब हर घर को मिले नल से जल” और इन नगरों के लोगों के लिए समिति ने अपना मोबाइल नंबर: 8800909190,8920370829,9968407431 भी लोगो को उपलब्ध कराया जिस पर यह लोग अपना नाम फोन नंबर व पता व्हाट्सएप कर इस समिति के साथ जुड़ कर पानी कि इस बड़ी समस्या का समाधान एकजुट होकर कर सकते हैं।

के मास न्यूज़ – रिपोर्टिंग काजल।

In