मशाल जुलूस निकालकर शिक्षकों ने प्रेरणा एप के विरोध में दिखाई ताकत

0
79

जौनपुर/सिकरारा :-  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले प्रेरणा एप के विरोध में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों ने सोमवार को अपनी ताकत का एहसास कराया। नगर में मशाल जुलूस निकालकर आर-पार की लड़ाई का बिगुल फूंका। सभी ने एकजुट स्वर में प्रेरणा एप के बहिष्कार का एलान किया।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने जिले का कोई भी शिक्षक इस एप को डाउनलोड नही करेगा। कहा कि एप के विरोध में सरकार से दो-दो हाथ करने के लिए सूबे के शिक्षक तैयार हैं। मांगों से संबंधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को सौंपा।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रेरणा एप का विरोध व शिक्षकों के अन्य समस्याओं के संदर्भ में बाइस सूत्रीय मांगों को लेकर बीआरपी कालेज के मैदान में भारी संख्या में जुटे परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक शाम को जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे। नगर के सड़को पर हाथ मे मशाल जुलूस लिए शिक्षकों का जनसैलाब जिधर से चलता था लोगो की निगाह बरबस ही उधर आकर्षित हो जाती।
मशाल जुलूस में माध्यमिक शिक्षक संघ व माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा का भरपूर सहयोग मिला।
कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा प्रेरणा एप लागू की गई, तो आने वाले दिनों में सरकार को शिक्षकों की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। प्राथमिक शिक्षक संघ के इस संघर्ष में माध्यमिक शिक्षक संघ उनके साथ खड़ा है और संघर्ष को तैयार है। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रांतीय प्रधान महासचिव फौजदार सिंह अखिलेश ने कहा कि सरकार शिक्षकों का उत्पीड़न कर रही है जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नही किया जाएगा।
प्राथमिक शिक्षक संघ जिला मंत्री संजय सिंह ने कहा कि प्रेरणा एप के द्वारा शिक्षकों के निजता का हनन हो रहा है जो कत्तई स्वीकार नहीं है। जिला उपाध्यक्ष राजेश “टोनी” व संगठन मंत्री अश्विनी सिंह ने कहा कि सरकार बेसिक विभाग में संसाधन उप्लब्ध कराने में पूर्ण रुप से नाकाम रही है इसिलिए अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए सरकार प्रेरणा एप के माध्यम से शिक्षकों को कामचोर साबित करने का कुत्सित प्रयास कर रही है।
माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सरोज सिंह, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष सुशील उपाध्याय एवं सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष अरूण सिंह ने कहा कि सरकार का रवैया तानाशाह पूर्ण है जिसको शिक्षक समाज बरदास्त नहीं करेगा।
अन्य वक्ताओं में सलाउद्दीन अहमद जिला कोषाध्यक्ष रोहित यादव, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष अर्चना सिंह, संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र सिंह, जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह, संतोष बघेल, जिला उपाध्यक्ष उमेश यादव, ब्लाक अध्यक्ष सरोज सिंह, राजीव रत्नम तिवारी, सतीश पाठक,अतुल सिंह, डा. हेमंत आदि ने अपनी बात रखते हुए सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।
इस अवसर पर सतीश सिंह, दिनेश प्रताप सिंह, मुन्न्ना लाल यादव, संजय राय, मृत्युंजय सिंह, राजीव लोहिया, दशरथ राम, अभिषेक सिंह, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, सुशील सिंह, संजय सिंह, संतोष सिंह, दिवाकर चौहान, अजीत सिंह, चंदन सिंह सहित भारी संख्या में शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे।