सरकार व शिक्षकों की मेहनत का परिणाम विद्यालयों में दिख रहा है: हरेंद्र सिंह

0
103

जौनपुर/जलालपुर के बयालसी इंटर कालेज के स्व0 मथुरा सिंह सभागार में आयोजित हुई शिक्षा उन्नयन संगोष्ठी। बड़ी संख्या में उपस्थित रहे शिक्षक शिक्षिका एंव शिक्षक प्रतिनिधि
बयालसी इंटर कालेज के स्व0 मथुरा सिंह सभागार में आयोजित शिक्षा उन्नयन संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए मुख्यातिथि जफराबाद विधायक हरेंद्र सिंह ने कहा कि 2017 के पहले की तुलना में आज परिषदीय विद्यालयों की भौतिक व शैक्षणिक परिवेश में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलता है। इस बदलाव में सरकार व परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की समवेत भूमिका रही है। एक तरफ जहाँ सरकार ने विद्यालय को कायाकल्प के अठारह मानकों के तहत संतृप्त कर उसे भौतिक रूप से मजबूत किया तो दूसरी तरफ हमारे शिक्षकों ने अपनी मेहनत से न सिर्फ बच्चों के ठहराव को सुनिश्चित किया है बल्कि नामांकन को भी बढ़ाया है।
विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष/प्रांतीय अध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि आज हमारे शिक्षकों में अपने विद्यालय को प्रेरक विद्यालय बनाने की होड़ लगी है जो एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का परिचायक है। यदि समय रहते हमारे शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण हो जाए तो फिर उनका भागदौड़ से समय बचेगा जो विद्यालय व बच्चों के लिए उपयोगी साबित होगा।

खण्ड शिक्षा अधिकारी जलालपुर शशिकांत श्रीवास्तव ने कहा कि कि हमें जलालपुर के अपने शिक्षकों की कार्यक्षमता उनकी कार्यकुशलता पर पूर्ण विश्वास है जल्द ही जलालपुर जनपद का प्रेरक ब्लाक बनेगा।

अंत में कार्यक्रम के आयोजक जनपदीय संगठन मंत्री डॉ शैलेष सिंह ने शिक्षक उन्नयन संगोष्ठी में आये सभी अतिथियों व शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इससे पूर्व मुख्यातिथि विधायक डा हरेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर संगोष्ठी का शुभारंभ किया। तथा ब्लाक के उत्कृष्ट शिक्षक/शिक्षिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संचालन आशीष ने किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि जिलापंचायत प्रतिनिधि आमोद सिंह रिंकू, जिला संगठन मंत्री अश्वनी कुमार सिंह, संतोष सिंह बघेल, संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह, ब्लाक अध्यक्ष गिरीश सिंह सहित भारी संख्या में शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे।