आकस्मिक दौरा जिलाधिकारी आजमगढ़ द्वारा विकासखंड पवई के अंतर्गत छज्जो पट्टी में बन रहे मानसरोवर सहित कई जगहों पर किया गया निरीक्षण

0
248

पवई/आजमगढ़
जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने विकासखंड पवई, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पवई एवं ग्राम छज्जोपट्टी वि0ख0 पवई में बन रहे अमृत सरोवर का आकस्मिक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने पवई ब्लाक के ग्राम छज्जोपट्टी में बन रहे अमृत सरोवर के सुंदरीकरण, घाट निर्माण, पाथवे, पौधरोपण आदि कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी लिया। उन्होंने तालाब पर मनरेगा के तहत कार्य कर रहे मजदूरों से वार्ता भी किया। वार्ता के दौरान एक महिला श्रमिक से पूछा कि कितने दिनों से काम कर रही हो, तो उसने बताया कि जब से तालाब बन रहा है, तब से काम कर रही हूं। जिलाधिकारी ने पूछा कितना पैसा मिलता है, तो महिला ने जवाब दिया 300 रू0 मिलता है। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा मास्टर रोल की भी जांच की गई। इंटरलॉकिंग के बारे में पूछने पर ग्राम प्रधान ने बताया कि इस बार के इस्टीमेट में इंटरलॉकिंग नहीं था। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट अशोक कुमार से दवाओं की लिस्ट के बारे में पूछा तो सही जवाब न दे सके, कहा कि हम अभी नए हैं, एक महीने पहले ट्रांसफर होकर यहां आए हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने एन्टी वेनम व रैबीज के इंजेक्शन के बारे में भी जानकारी लिया। जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे विशेष साफ-सफाई पर ध्यान देने का निर्देश दिया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने विकास खण्ड पवई का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि विकास खण्ड में आने वाले फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें। निरीक्षण के दौरान ब्लाक परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर पायी गयी। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कार्य मे लापरवाही न बरतें, जन समस्याओं का निस्तारण तत्काल करें। निरीक्षण के दौरान प्रभारी खंड विकास अधिकारी श्री कुंदन राज कपूर, एडीओ पंचायत पारसनाथ यादव, एडीओ कोआपरेटिव आदि लोग उपस्थित रहे।

फूलपुर संवाददाता के मास न्यूज़

In