ज्वेलरी की दुकानों पर जेवर खरीदने वाली तीन शातिर महिला चोर गिरफ्तार

0
85

शाहगंज (जौनपुर )
शाहगंज में कोतवाली पुलिस ने जेवर खरीदने के बहाने सोने चांदी की दुकानों पर चोरी करने वाली तीन शातिर महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया । तीनों महिलाओं के खिलाफ चोरी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालान न्यायालय भेज दिया गया । बताया जाता है कि तीनों महिलाएं कस्बे में जेवर की दुकानों पर हुई चोरी की वारदातों में शामिल थीं ।

प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या ने बताया कि कस्बे की सर्राफा दुकानों पर जेवर देखने के बहाने गहने पार कर देने वाले गिरोह के सक्रिय होने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं । इस गिरोह की सदस्य महिलाएं थीं और आए दिन जेवर विक्रेता उनका निशाना बन रहे थे । शुक्रवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन संदिग्ध महिलाएं रोडवेज के पास मौजूद हैं और कहीं भागने की फिराक में हैं । हमराहियों के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ने तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया । महिलाएं इटावा और औरैया जिले की रहने वाली हैं । उनके नाम सुषमा पत्नी विजय पाल निवासी बनारसीदास थाना कोतवाली जिला औरैया, राजरानी पत्नी भरत सिंह निवासी घोटिया थाना बकेवर जिला इटावा और सावित्री पत्नी शिवराम निवासी कोलालपुर थाना बकेवर जिला इटावा हैं । पुलिस ने उनके पास से दो चैन, दो अंगूठी, तीन जोड़ी कान की बाली, दो जोड़ी पायल, एक लाकेट, सात नथुनी, दो कील और 27160 रुपए नकद बरामद किया ।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तीनों अभियुक्त महिलाओं के पास से बरामद सामान को जब्त कर लिया गया है और चोरी समेत सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालान न्यायालय भेज दिया गया । पुलिस उनसे मिले इनपुट के सहारे गिरोह के अन्य लोगों का भी पता लगा रही है । गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक विजय सिंह गौड़, राजकुमार यादव, विकेश चौहान, गुड्डू प्रसाद, शशिकला यादव और रनीशा कुमार शामिल रहीं ।
संवादाता विनोद कुमार