गुरैनी पम्प कैनाल के अपस्ट्रीम एवं डाउन स्ट्रीम में हो रहे कटान को रोकने हेतु जीयो टेक्सटाइल ट्यूब कटर के निर्माणाधीन कार्यों का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

0
21

चंदौली : जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह ने धानापुर ब्लाक के अंतर्गत गुरैनी गंगा नदी/पम्प कैनाल का निरीक्षण कर बाढ़ के दौरान कटान वाली स्थलों का संबंधित अधिकारीगण के साथ निरीक्षण कर चल रहे कार्यो की जानकारी ली। गंगा नदी के दाएं तट पर स्थित गुरैनी पंप कैनाल के अपस्ट्रीम एवं डाउन स्ट्रीम में हो रहे कटान को रोकने हेतु जीयो टेक्सटाइल ट्यूब कटर के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश कार्यदाई एजेंसी के प्रतिनिधि को दिये। कहा कि श्रमिको की संख्या बढ़ाकर मानक के अनुरूप कार्य कराते हुए मानसून से पूर्व प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिया जिससे बाढ़ के दौरान होने वाली कटान को रोका जा सके।

जिलाधिकारी द्वारा गुरैनी पम्प नहर की चल रही सिल्ट सफाई के कार्यो का मौके पर निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नहर से निकलने वाले सिल्ट/मिट्टी को व्यवस्थित रूप से दोनों किनारों की पटरियों पर बिछाने के निर्देश दिए। नहर के पटरियों /रास्ते मे उगी झाड़ियो काटकर साफ सफाई कराये जाने हेतु सिचाई विभाग के अभियंता को निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता चंद्रप्रभा, अधिशासी अभियंता बंधी प्रखंड, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट – साजू थॉमस, चंदौली,