अनवारुल हक मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल फरिहा में लगा वैक्सीनेशन कैंप, छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

0
28

आजमगढ़ कोरोना संक्रमण के गहराते संकट के कारण गुरुवार को स्कूलों में ही 15 वर्ष से अधिक उम्र के विद्यार्थियों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 3 टीमें फील्ड में उतारी गई।
सोमवार से 15 वर्ष से अधिक उम्र के छात्र-छात्राओं का टीकाकरण शुरू हो गया है। बुधवार से यह व्यवस्था स्कूलों में भी कर दी गई। इस बीच विद्यार्थी स्कूल व आस-पास के टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन की पहली डोज लेने पहुंचे। बता दे की इसी क्रम
अनवारुल हक मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल फरिहा में गुरुवार को सुबह 10 बजे से टीकाकरण शुरू हो गया। सुबह से मौसम खराब होने के कारण छात्र व स्वास्थ्य विभाग की टीम को परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि इससे स्कूल के छात्र छात्राओं के उत्साह पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। बारहवीं कक्षा की छात्रा अलीशा ने बताया कि वह सोमवार को टीकाकरण के लिए किसी केंद्र पर नहीं गयी। टीकाकरण से डर रही थी। हालांकि गुरुवार को जब स्कूल में टीकाकरण शुरु हुआ तो वह अपने सहपाठियों संग टीकाकरण के लिए पहुंची।और टीकाकरण की पहली डोज लगवाई। वही इस संबंध में मीडिया से वार्ता करते हुए डॉ आर के मिश्रा प्रभारी स्वस्थ केंद्र मुहम्मदपुर ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप स्कूलों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत हम लोग अपनी टीम के साथ स्कूलों में जाकर वैक्सीनेशन का कार्य कर रहे हैं। और वैक्सीन सभी छात्र छात्राओं को लगा रहे हैं। आज इसी क्रम में सैकडों लोगों को वैक्सीन लगी। उन्होंने बताया कि आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।