जौनपुर में सपा प्रत्याशी का फूंका पुतला:पूर्व विधायक गुलाब सरोज को टिकट न मिलने से सपा समर्थक नाराज़

0
204

जौनपुर में समाजवादी पार्टी ने 4 प्रत्याशियों की घोषणा की है। सपा द्वारा जारी 56 उम्मीदवारों की लिस्ट में केराकत विधानसभा से तूफानी सरोज को टिकट मिला है। टिकट की घोषणा के बाद केराकत विधानसभा में नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी तूफानी सरोज का पुतला फूंका है।

नाराज समर्थकों ने फूंका पुतला

टिकट की घोषणा के बाद देर शाम मुफ्तीगंज बाजार में नाराज समर्थकों ने प्रत्याशी का पुतला फूंक दिया। समर्थकों की मांग है कि पार्टी पूर्व विधायक गुलाब सरोज को यहां से उम्मीदवार बनाए। उनका कहना है कि पूर्व विधायक की क्षेत्र में अच्छी पकड़ है। 2012 -2017 के कार्यकाल में गुलाब सरोज ने अभूतपूर्व काम भी किया है। ऐसे में पार्टी को गुलाब सरोज के नाम पर विचार करना चाहिए।

2017 में भी कट गया था गुलाब सरोज का टिकट

2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने गुलाब सरोज का टिकट काट दिया था। पार्टी ने गुलाब सरोज की जगह संजय सरोज को उम्मीदवार बनाया था। इस चुनाव में भाजपा के दिनेश चौधरी को 84078 वोट मिले थे। जबकि सपा के संजय सरोज को 68819 वोट मिले थे।

3 बार सांसद रह चुके हैं तूफानी सरोज

जौनपुर की केराकत विधानसभा सुरक्षित सीट है। समाजवादी पार्टी ने यहां से तूफानी सरोज को प्रत्याशी बनाया है। तूफानी सरोज तीन बार सांसद रह चुके हैं। तूफानी सरोज के राजनीतिक इतिहास और छवि को देखते हुए पार्टी ने केराकत विधानसभा से इन्हें उम्मीदवार घोषित किया है।

4 उम्मीदवारों की हुई घोषणा

समाजवादी पार्टी ने जौनपुर की बदलापुर विधानसभा से ओम प्रकाश बाबा दुबे, शाहगंज विधानसभा से ललई यादव, केराकत विधानसभा से तूफानी सरोज और मल्हनी विधानसभा से लकी यादव को उम्मीदवार बनाया है।
इस पुतला दहन में शामिल होने वाले कार्यकर्ता उमा यादव ,सुनील यादव ,संत राज नगर, मुन्ना ,आदि लोग शामिल रहे

In