दिल्ली के सुहाने मौसम से क्या हो सकती हैं किसानो को परेशानी

0
92

दिल्ली और NCR के लोगों को आज तप्ति गर्मी से राहत मिल चुकी है जहां आज का मौसम सुहाना हो गया है। इस बीच बहुत सी जगह हल्की बारिश ने मौसम को और ठंडा कर दिया है। वही तेज बारिश और हवाओं के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है। ऐसे में संभावना है कि दिल्ली- एनसीआर में अगले दो दिनों और ऐसी मौसम रहने वाला है। वही बात करे तो कई स्थानों पर तापमान 30 डिग्री से कम पहुंच जाएगा और मौसम विभाग के मुताबित 21 मार्च से मौसम साफ होने लगेगा और फिर से गर्मी का असर दिखना शुरू हो जाएगा।

साथ ही शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में विभिन्न भागों में गरज के साथ हल्की बारिश देखि गयी है। वही यूपी में झांसी समेत कई जिलों में ओले भी पड़ते दिखे है। ऐसे में मौसम विभाग कि माने तो अगले तीन दिन तक देश के अधिकतर भागों में हल्की बारिश के साथ आंधी व ओलावृष्टि के आसार बने हुए हैं।
खास तौर से 20 व 21 मार्च को तेज बारिश होने की आशंका जताई जा रही है जिसका मतलब है कि किसानों के लिए अगला एक सप्ताह भी संकट भरा रहने वाला है। ऐसे मे वीकेंड के दौरान यानी शनिवार और रविवार के दिन मौसम खुशनुमा बने रहने का अनुमान है।
साथ ही रविवार के दिन हल्की ठंड का एहसास भी लोगों को हो सकता है और इसी दौरान हल्के बादल भी छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना है। वहीं इसके चलते अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के बीच बना रहने वाला है।

के मास न्यूज़ – रिपोर्टिंग काजल

In