नौगढ़ तहसील क्षेत्र में मछली पकड़ रहे पखंडी कोल पर गिरी अकाशी बिजली, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

0
25

चंदौली जनपद के नौगढ़ तहसील क्षेत्र के थाना नौगढ़ के झरियवा नाले में बारिश के दौरान मछली पकड़ रहे व्यक्ति की आकाशि बिजली गिरने से मौत हो गई, जबकि उसके दो साथी युवक बाल-बाल बच गए। उसको तड़पता देख उसके अन्य साथी भागकर बस्ती में पहुंचे और लोगों को इसकी जानकारी दी।
मामले के बारे में जानकारी देते हुए सीओ श्रुति गुप्ता ने के मास न्यूज को बताया कि परिजनों की ओर से तहरीर भी प्राप्त हुआ है। मृतक के शव को अगले दिन पोस्टमार्टम के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा जाएगा। नौगढ़ थाना क्षेत्र के मझगाई गांव के सरहसताद बस्ती में रहने वाला पखंडी कोल (52) पुत्र लोला कोल मनरेगा का जॉब कार्ड धारक तथा मजदूरी का काम करता था। बृहस्पतिवार को बारिश की वजह से काम पर नहीं जा पाया तो जंगल के अंदर झरियवा नाले में मछली पकड़ने चला गया। उसके साथ बस्ती के भी कुछ लोग गए हुए थे। तीनों लोग अलग-अलग किनारों पर छतरी के नीचे बैठकर मछली पकड़ रहे थे, जबकि कुछ ही दूरी पर पखंडु बैठा था। दोपहर के वक्त तेज बारिश में आकाश में बिजली चमकने लगी। जैसे ही तेज आवाज में गड़गड़ाहट शुरू हुई तो मछली पकड़ने वाले साथी भागने लगे, जबकि कुछ कदम ही चला था कि पखंडू पर बिजली गिर गई।
घटना की जानकारी होने के बाद पहुंची थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और नौगढ़ थाने ले आई। नौगढ़ थाने में शव से लिपटकर उसकी पत्नी सुकवारी और इकलौता पुत्र दिनेश का रो रो कर बुरा हाल हो गया था।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल कि रिपोर्ट